सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है और इस वीडियो ने राजदीप सरदेसाई (Rajdeep Sardesai) के दरबारी पत्रकारिता और दोगलेपन की पोल खोल कर रख दी है. इसको लेकर राजदीप सरदेसाई खूब ट्रोल भी हो रहे हैं. इस एक वीडियो एक डिबेट शो का है. इसमें साफ़ साफ़ दिख रहा है कि जब एक कांग्रेसी प्रवक्ता योगी आदित्यनाथ को अजय बिष्ट कहता है तो राजदीप सरदेसाई को कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन जैसे भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया सोनिया गाँधी को उनके असली नाम एंटोनियो माइनो कह कर संबोधित करते हैं, राजदीप बौखला जाते हैं. राजदीप के दरबारी पत्रकारिता हिलोरे मरने लगती है और वो सवाल उठाते हैं कि एंटोनियो माइनो नाम से क्यों संबोधित किया जा रहा है? वीडियो इंडिया टुडे के एक डिबेट का है.

खुद गौरव भाटिया ने इस वीडियो को शेयर किया. इस शो में पहले कॉन्ग्रेस प्रवक्ता सुष्मिता देव सीएम योगी आदित्यनाथ को ‘अजय बिष्ट’ कहकर संबोधित करती हैं. उसके बाद राजदीप बिना कोई प्रतिक्रिया दिए शो को आगे बढाते हैं. इसी शो में जब भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया सोनिया गाँधी को ‘एंटोनियो माइनो’ कह कर संबोधित करते हैं तो सरदेसाई बीच में ही उन्हें रोक देते हैं. उनसे कहते हैं कि आखिर इस पूरे मामले में एंटोनियो माइनो को क्यों लेकर आया जा रहा है?उनका इससे क्या लेना-देना है?

राजदीप की आपत्ति का जवाब देते हुए गौरव भाटिया कहते हैं कि ‘जब योगी आदित्यनाथ को किसी अन्य नाम से बुलाया जाता है, तो आप शांत रहते हैं, इसलिए मैं यहाँ एंटोनिया माइनो का नाम लेकर आया, जो आपकी बहुत करीबी हैं.’

सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो गया और इसको लेकर राजदीप की निष्पक्षता पर सवाल उठाये जा रहे हैं. वैसे ये पहली बार नहीं है जब राजदीप की दरबारी पत्रकारिता इस तरह से एक्सपोज हुई हो. पहले भी राजदीप की छीछालेदर हो चुकी है. इस वीडियो के सामने आने के बाद कोई राजदीप को कोई उन्हें एंटोनिया माइनो का चमचा बोल रहा है तो कोई उन्हें कॉन्ग्रेसी पत्रकार बोल रहा है.