राजनीति से ज्यादा ट्विटर पर सक्रिय रहने वाले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने मंगलवार को ट्विटर पर करीब 50 लोगों को अनफॉलो कर दिया है. जिसके बाद कई तरह की हलचलें तेज हो गई है. राजनीतिक गलियारों में बहस तेज हो गई है. राहुल गांधी द्वारा अनफॉलो किए गए लोगों में कई बड़े पत्रकार, लुटियन जर्नलिस्ट और उनके निजी सहयोगी तक शामिल हैं.

राहुल गांधी ने अपने प्रमुख साथी केबी बायजू, निखिल और निवेदिता अल्वा, कौशल विद्यार्थी के साथ अलंकार सवाई को अनफॉलो किया है. अनफॉलो किए जाने वालों में अहमद पटेल और तरुण गोगोई जैसे नेता भी शामिल हैं जिनका हाल ही में निधन हो गया था. अनफॉलो किए जाने वालों में कनिष्क सिंह भी हैं जो पार्टी के ट्रस्‍ट और अन्य प्रतिष्ठानों का प्रबंधन करते हैं. पूर्व आईएएस अधिकारी के. राजू को भी अनफॉलो किया गया है.

ये भी पढ़ें : 5G के खिलाफ जूही चावला की याचिका पर भड़का हाई कोर्ट, कहा ‘ये सब मीडिया पब्लिसिटी के लिए’

राहुल गाँधी ने राजदीप सरदेसाई, सागरिका घोष, बरखा दत्त जैसे जर्नलिस्ट को भी अनफॉलो कर दिया है. इसके अलावा ऑल्ट न्यूज वाले प्रतीक सिन्हा को भी अनफॉलो किया गया है.

कांग्रेस ने राहुल के इस कदम का बचाव करते हुए कहा है कि राहुल गांधी का अकाउंट रिफ्रेश किया जा रहा है। इसी के तहत यह एक एक्सरसाइज है। जल्द ही एक नई रणनीति के तहत वे वापस लौटेंगे और एक नई लिस्ट के तहत लोगों को फॉलो भी करेंगे