जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) को मंगलवार को आठ महीने की हिरासत के बाद रिहा किया गया. लेकिन उनकी बदकिस्मती देखिये, रिहा भी हुए तो ऐसे टाइम में जब पूरे देश में कोरोना का कहर है. उनके रोहा होने के कुछ ही देर बाद पीएम मोदी ने सम्पूर्ण देश में लॉकडाउन (Lockdown) का ऐलान कर दिया. अब ऐसी तिहाई भी किस काम कि जब आपको रिहा होने के बाद भी कैद ही रहना पड़े.

उमर अब्दुल्ला के ऐसे हालात को लेकर तरह तरह के मीम शेयर होने लगे. लगे हाथ खुद उमर अब्दुल्ला ने भी अपने हालात का मज़ाक उड़ा दिया. उन्होंने एक मीम शेयर किया और उनके इस मीम की चर्चा हर जगह हो रही है.

उमर अब्दुल्ला ने अपनी ही एक तस्वीर शेयर की, जिसमे वो  हाथों पर टेक लगाकर बैठे हुए नीचे की ओर देख रहे हैं.  फोटो में ऊपर लिखा हुआ है, ‘जब आप 236 दिनों तक लॉकडाउन रहते हैं और जैसे ही बाहर आते हैं, आपको पता चलता है कि सरकार ने देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लागू कर दिया है.

उमर अब्दुल्ला के इस ट्वीट पर 32 हजार से अधिक लाइक्स आ चुके हैं. वहीं, तकरीबन साढ़े चार हजार यूजर्स ट्वीट को रि-ट्वीट कर चुके हैं.

उनके इस ट्वीट पर लोग भी तरह तरह के कमेंट्स कर रहे हैं.