बस कुछ ही दिन बचे हैं क्रिसमस (Christmas) और नया साल (New Year) आने में। सबने अपनी छुट्टियों की प्लानिंग तो कर ही ली होगी। होटल्स,क्लब और पबों में बुकिंग्स स्टार्ट ही चुकी है लेकिन सिर्फ यही एक तरीका नहीं है क्रिसमस और नया साल मनाने का। उत्तर भारत के पहाड़ बर्फ की चादरों से थक चूका है और वहां परीलोक सा नज़ारा है। अगर आप व्हाईट क्रिसमस और व्हाईट न्यू इयर मनाना चाहते हैं तो आपके स्वागत के लिए हिमालय की वादियाँ पूरी तरह से तैयार है।

अगर आपने भी अब तक कोई प्लान नहीं बनाया है तो इन जगहों का रुख करें। परीलोक के नजारों सा हिमालय आपके स्वागत में बाहें फैलाए खड़ा है।

मशोबरा और कुफरी : शिमला से करीब 10 किलोमीटर दूर छोटा सा क़स्बा मशोबरा और कुफरी। शिमला की भीड़ से अछूता। सफ़ेद बर्फ की चादर से ढक चूका है और परीलोक सा नज़ारा लिए आपके क्रिसमस और न्यू इयर सेलेब्रेशन के लिए पूरी तरह से तैयार खड़ा है।

कसोल : यूँ तो कसोल गर्मियों में बैकपैकर्स और ट्रेकर्स का पसंदीदा डेस्टिनेशन है। लेकिन हिमालय की वादियों में बसा ये छोटा इजरायल न्यू इयर के मौके पर बर्फ की चादर ओढ़े बॉनफायर के साथ आपका स्वागत करने को तैयार है। कसोल आपके न्यू इयर सेलेब्रेशन को सालों साल तक यादगार बना देगा।

मनाली : गर्मियों में मनाली  ही ओवररेटेड डेस्टिनेशन है लेकिन सर्दियों में मनाली जन्नत है। बर्फ से ढका मनाली आपके नए साल को कभी न भूलने वाला एक्सपीरियंस बना देगा। क्या नज़ारा हो जब आप खिडकियों से परदे हटायें और आपको हर जगह बस आपको बर्फ ही बर्फ दिखे। नए साल के जश्न में सड़क पर नाचते आप और आपके ऊपर गिरती बर्फ की फुहारें।

 

औली : बर्फ, हिमालय, स्कीइंग, गैन्डोला राइड और पार्टी। औली नए साल में आपके स्वागत के लिए तैयार खड़ा है। उत्तराखंड का ये नगीना सर्दियों में हीरे जैसा चमक उठता है। अगर आप फोटोग्राफी के शौक़ीन है तो अपनी खूबसूरती से औली आपकी आँखों में चमक भर देगा।

नैनीताल : झील, झील के किनारे मॉल रोड, बर्फ की फुहारें और मॉल रोड पर मजे लूटते लोग। ये नज़ारा आपके नए साल को रोमांच से भर देगा। अगर आपको गर्मियों ने नैनीताल एक ओवररेटेड डेस्टिनेशन लगता है तो सर्दियों में ये आपका फेवरेट डेस्टिनेशन बन जाएगा।