TMC सांसद नुसरत जहाँ (Nusrat Jahan) इन दिनों अपनी तमाशे वाली शादी को लेकर सुर्ख़ियों में हैं. दो साल पहले उन्होंने धूमधाम से निखिल जैन (Nikhil Jain) के साथ शादी की. मुस्लिम युवती और हिन्दू युवक की इस शादी को तमाशे की तरह दुनिया के सामने परोसा गया. नुसरत की कभी सिंदूर, बिंदी, लाल जोड़ा पहने तस्वीरें तो कभी दुर्गा पुर्जा में डांस करती तस्वीरों ने खूब सुर्खियाँ बटोरी. शादी के बाद जब पहली बार संसद पहुंची नुसरत तो लोकसभा अध्यक्ष के पाँव छू कर एक आदर्श विवाहित स्त्री होने का साबुत दिया. और अब दो सालों बा वो कह रही हैं कि उनकी शादी वैध नहीं है. अब नुसरत ने निख‍िल के साथ अपनी शादी की सभी तस्‍वीरें भी सोशल मीडिया से डिलिट कर दी हैं.

नुसरत ने इंस्‍टाग्राम से शादी की तस्‍वीरें डिलीट करने से पहले बुधवार को अपने बयान में निख‍िल में सनसनीखेज आरोप भी लगाए हैं. नुसरत का आरोप है कि निख‍िल ने उनके सारे पुश्‍तैनी गहने और पैसे ले लिए हैं. निख‍िल और नुसरत ने लव मैरिज की थी. दोनों 2017-2018 में एक-दूसरे से मिले थे। 2019 में सांसद बनने के ठीक बाद नुसरत ने शादी की थी. नुसरत जहां की शादी साल 2019 की सबसे चर्चित शादियों में से एक थी. नुसरत और निखिल ने तुर्की में शादी की थी और हनीमून के लिए ग्रीस गए थे. शादी के फोटोज सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हुए थे.

नुसरत ने अपने बयान में कहा है कि निख‍िल और उनकी शादी ‘इंटर रिलीजन’ थी. इसलिए दोनों को भारत में ‘स्पेशल मैरेज एक्ट’ के अंदर शादी करनी थी , जो नहीं हुई. यहां के कानून के हिसाब से यह एक शादी नहीं है, बल्कि एक रिश्ता है या यूं कहे लिव-इन रिलेशनशिप है. ऐसे में तलाक का सवाल ही नहीं उठता. नुसरत के मुताबिक, न‍िख‍िल और वो बहुत पहले ही अलग हो चुकी हैं.