स्टार बैडमिन्टन खिलाड़ी पीवी सिन्धु से जापान की नोजोमी ओकुहारा को हरा कर चीन में चल रहे वर्ल्ड टूर फाइनल्स का खिताब अपने नाम कर लिया। सिन्धु के कैरियर का ये 14वां खिताब है। सिन्धु ने नोजोमी को 21-19,21-17 से मात दे कर साल का पहला खिताब अपने नाम किया।

ये साल सिन्धु के लिए अच्छा नहीं रहा था क्योंकि इस साल उनके हिस्से एक भी खिताब नहीं आया था लेकिन साल के आखिर में इस टूर्नामेंट में वो शानदार फॉर्म में नज़र आई। इससे पहले उन्होंने सेमीफाइनल में थाईलैंड की रतचानोक इंतानोन को 21-16, 25-23 से हरा कर फाइनल में जगह बनाई थी।

सिन्धु पिछले साल भी इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन उन्हें ओकुहारा के हाथों ही हार का सामना करना पड़ा था।

2016 ओलम्पिक में सिल्वर मैडल जीतने वाली सिन्धु ने पहले गेम में शुरू से ही आक्रामक खेल का अप्रदर्शन किया। पहले गेम ब्रेक तक सिन्धु ने 11-6 की बढ़त बना ली थी। ब्रेक के बाद भी सिन्धु का आक्रामक खेल जारी रहा और उन्होंने अपनी बढ़त को 14-6 कर लिया लेकिन उसके बाद ओकुहरा ने शानदार वापसी करते हुए गेम को 16-16 की बराबरी तक ले गई। आखिर में सिन्धु ने 21-19 से जीत हासिल कर ली।

दुसरे गेम में भी सिन्धु ने अच्छी शुरुआत करते हुए 5-2 की बढ़त बना ली। चेंजओवर के वक़्त सिन्धु 11-9 से बढ़त बनाये हुई थीं लेकिन उसके बाद कड़ा मुकाबला चला और सिन्धु ने आखिरी तक 20-17 की बढ़त बना ली। उसके बाद एक पॉइंट हासिल कर उन्होंने अपने खिताबों के सूखे का अंत किया और जीत हासिल कर ली।