चीनी कंपनी टिकटॉक इस वक़्त दुनिया भर के देशों के निशाने पर है. भारत में बैन होने के बाद अब अमेरिका में भी इसे बैन करने की तयारी चल रही है. ट्रम्प ने कहा है कि 24 घंटों में टिकटॉक को अमेरिका में बैन कर दिया जाएगा. लेकिन इसी बीच एक खबर बहुत तेजी से और अचानक सामने आई. इस खबर ने सबको चौंका दिया है. खबर ये है कि माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft)  टिकटॉक (Tiktok) को खरीद सकती है.

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप का प्लान है कि बाइटडांस (ByteDance) जो टिकटॉक की पैरंट कंपनी है वह टिकटॉक की ओनरशिप बेच दे. इस रिपोर्ट के सामने आने के कुछ घंटे बाद मीडिया में एक दूसरी रिपोर्ट सामने आई जिसके मुताबिक, Microsoft टिकटॉक का अमेरिकी ऑपरेशन खरीद सकती है. वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट और बाइटडांस के बीच अडवांस टॉक जारी है. संभव है कि सोमवार तक यह डील फाइनल हो जाए. बता दें कि बाइटडांस टिकटॉक की पैरंट कंपनी है.

वॉल स्ट्रीट जर्नल के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट और टिकटॉक डील में माइक्रोसॉफ्ट, बाइटडांस और व्हाइट हाउस के प्रतिनिधि शामिल हो सकते हैं. लेकिन जब तक सब फाइनल न हो जाए तब तक कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.