पिछले दिनों आपने एक वायरल विडियो देखा था जिसमे एक शख्स नोटों से नाक पोंछ रहा था और कोरोना को अल्लाह का कहर बता रहा था. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था. अब वायरस वैलाने का एक नया मामला सामने आया है.

सोशल मीडिया पर वायरल एक विडियो में एक फल विक्रेता (Fruit Seller) ठेले पर फल बेच रहा है. वो फलों को ठेले पर जमाते वक़्त में फलों पर बार बार अपना थूक लगा रहा है. कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच वायरल वीडियो को पुलिस ने संज्ञान में लिया. पुलिस ने शेरू के खिलाफ धारा 269 और 270 के तहत केस दर्ज किया.

रायसेन में तिपट्टा बाजार के पास टीन वाली मस्जिद के पास शेरू मियां का घर है. कभी-कभार रायसेन के मुख्य बाजार में फलों का ठेला लगाता है. FIR दर्ज हो जाने के बाद शेरू मियां की बेटी ने बताया कि उसके अब्बू की मानसिक हालत ठीक नहीं है. उसे थूक लगा कर नोट गिनने की आदत है इसलिए वो फलों पर भी गलती से थूक लगा देता है.

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार शेरू मियां की बेटी फिजा ने बताया कि उनके अब्बू की मानसिक हालत ठीक नहीं है. करीब दस साल पहले हमारा दूध का बहुत अच्छा धंधा था. कई लोग हमारे यहां काम करते थे. अब्बू दिन में कई-कई बार नोट गिनते रहते थे. उस दौरान अब्बू की तबीयत इतनी ज्यादा खराब हो गई कि उनका काम बंद हो गया और हमको अपनी नानी के यहां जाना पड़ा. अब्बू वीडियो में जैसा करते दिख रहे हैं, ये उनकी नोट गिनने की आदत जैसा है. वे अक्सर घर में भी ऐसी हरकतें करते रहते हैं. जब वे ज्यादा तनाव में होते हैं तो ऐसा करने लगते हैं.