भारत में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को लेकर चल रहे विवाद के बीच एक और मामला सामने आया है. राजधानी दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के एक नेता ने इंस्टाग्राम के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. आरोप लगाया है कि इंस्टाग्राम पर भगवान शिव का अपमान किया गया है.

भाजपा नेता मनीष सिंह ने दिल्ली के पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में इंस्टाग्राम के सीईओ और अन्य अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है.  बीजेपी नेता का आरोप है कि इंस्टाग्राम पर शिव की-वर्ड सर्च करने पर शिव की तस्वीर को गलत तरीके से दिखाया गया है. यहां भगवान शिव के एक हाथ में वाइन का ग्लास है, तो वहीं दूसरे हाथ में फोन दिखाया गया है. बीजेपी नेता मनीष सिंह की ओर से इसकी कुछ तस्वीरें भी साझा की गई है.

इससे पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं, जहां ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है. हाल ही में अमेज़न पर कर्नाटक के झंडे के रंग वाली बिकिनी बेची जा रही थी, जिसके बाद आपत्ति जाहिर की गई, फिर उसे हटाया गया.

बता दें कि इस वक्त भारत सरकार और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के बीच विवाद चल रहा है. सरकार द्वारा नए आईटी रूल्स लाए गए हैं, लेकिन ट्विटर समेत कुछ अन्य प्लेटफॉर्म ने इसपर आपत्ति जाहिर की है, हालांकि सरकार का रुख है कि सभी को भारत का कानून मानना ही होगा.