एक तरफ जहाँ अपने ही देश में कई ऐसे मीडिया पोर्टल और पत्रकार/जर्नलिस्ट ऐसे हैं जो देश को नीचा दिखाने और देश विरोधी कार्यों में लगे रहते है और इसे पत्रकारिता और अभिव्यक्ति की आज़ादी बताते हैं वहीँ कुछ पत्रकार ऐसे भी हैं जो देश से बाहर तिरंगे की आन-बान-शान के लिए दुश्मनों से भी पिछने से परहेज नहीं करते हैं। ऐसी ही एक पत्रकार हैं पूनम जोशी (Poonam Joshi) , जिनकी दिलेरी और राष्ट्रभक्ति को आज लोग सलाम कर रहे हैं।

बात दरअसल ये है कि 15 अगस्त को पूरी दुनिया में रह रहे भारतवासियों ने स्वतंत्रा दिवस पुरे जोश और उल्लस के साथ म्मनाया। लन्दन स्थित भारतीय हाई कमीशन में भी तिरंगा फहराया गया। इस दौरान लंदन स्थित भारतीय हाई कमीशन के बाहर पाकिस्तान और खालिस्तान समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन किया और गुंडागर्दी करते हुए तिरंगे का अपमान करने लगे। तभी वहां कवरेज के लिए गईं भारतीय पत्रकार पूनम जोशी (Poonam Joshi)  प्रदर्शनकारियों से भिड़ गईं और उनसे तिरंगा छीन लिया।

ANI ने इस विडियो को ट्वीट किया “पत्रकार पूनम जोशी लंदन स्थित भारतीय हाई कमीशन के बाहर स्वतंत्रता दिवस समारोह की कवरेज करने गई थीं, जहां पाकिस्तान और खालिस्तान समर्थकों का प्रदर्शन चल रहा था। इस दौरान खालिस्तानी समर्थक तिरंगे का अपमान करने लगे, तो पूनम जोशी उनसे भिड़ गईं और उनसे तिरंगे को छीन लिया।”

देखते ही देखते ये वायरल हो गया और लोग पूनम जोशी की राष्ट्रभक्ति को सलाम करने लगे।