आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू और कश्मीर में हुए पहले चुनाव से भाजपा के लिए अच्छी खबर आ रही है. जम्मू-कश्मीर DDC (Jammu & Kashmir DDC Election Result) चुनाव परिणाम के रुझानों में नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी समेत 7 पार्टियों के गठबंधन वाला गुपकार गठबंधन आगे चल रहा है लेकिन भाजपा ने भी अच्छी सफलता हासिल करते हुए दूसरे नंबर पर बनी हुई है. भाजपा के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी आई कश्मीर घाटी से. पार्टी ने इस बार घाटी में भी कमल खिला दिया. अब तक घाटी में भाजपा 2 सीटें जीत चुकी है.

अब तक आये रुझानों में गुपकार गठबंधन 280 में से 81 सीटों पर आगे है जबकि भाजपा 47 सीटों पर आगे है. कांग्रेस को भी 20 सीटें मिलती दिख रही है. जम्मू में भाजपा सबसे आगे है जबकि कश्मीर में गुपकार गठबंधन. श्रीनगर की बल्हमा सीट से बीजेपी प्रत्याशी ऐजाज हुसैन को जीत मिली है. ऐजाज हुसैन की जीत अपने आप में बहुत ख़ास है क्योंकि जिस कश्मीर घाटी में भाजपा का कोई झंडा उठाने वाला नहीं होता था वहां पार्टी के उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है.

भाजपा के प्रदर्शन को देखते हुए ट्विटर पर #PanchayatToParliamentBJP ट्रेंड कर रहा है. बता दें कि जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद चुनाव में पहले चरण का मतदान 28 नवंबर को हुआ था और 8वें व अंतिम चरण का मतदान 19 दिसंबर को हुआ था. कुल मिलाकर शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुए इन चुनावों में 57 लाख पात्र मतदाताओं में से 51 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था.