अभी तक तो कांग्रेसी दूसरों पर FIR दर्ज करवाते फिरते थे लेकिन अब किसी ने खुद उनकी अध्यक्ष सोनिया गाँधी (Sonia Gandhi) पर ही अब FIR दर्ज करा दिया है. सोनिया पर ये FIR दर्ज कराइ गई है पीएम केयर्स के बारे में झूठ फैलाने को लेकर. कर्नाटक के शिमोगा जिले में सोनिया गाँधी के खिलाफ आईपीसी की धारा 153, 505 के तहत ये एफआईआर दर्ज की गई है. एफआईआर में अपील की गई है कि सोनिया गांधी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही होनी चाहिए. ये एफआईआर प्रवीण नामक एक स्थानीय वकील द्वारा दर्ज की गई है.

FIR दर्ज करवाने वाले केवी प्रवीण कुमार ने कहा, कांग्रेस ने पीएम केअर्स फंड को धोखाधड़ी कहा. अपने ट्विटर पर लिखा कि इसका इस्तेमाल जनता के लिए नहीं किया जा रहा है और पीएम इस फंड का इस्तेमाल कर विदेश यात्राओं पर जा रहे हैं. ये कोरोना की स्थिति में सरकार के खिलाफ अफवाहें हैं, इसलिए मैंने शिकायत दर्ज कराई (सोनिया गांधी के खिलाफ) है.

सोनिया गाँधी के खिलाफ FIR दर्ज होने से कांग्रेस बौखला गई. इस एफआईआर के खिलाफ कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने आरोप लगाया कि सोनिया गांधी पर एफआईआर गलत जानकारी के आधार पर लिखी गई है, इसे तुरंत निरस्त किया जाना चाहिए.

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा, ‘भाजपा के एक कार्यकर्ता ने सोनिया गांधी के खिलाफ गलत सूचना के आधार पर राजनीतिक मकसद से शिकायत दर्ज कराई है. मैंने सीएम को चिट्ठी लिखी है और एफआईआर वापस लेने की मांग की है. मैं दोषी पुलिस अधिकारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने और उन्हें निलंबित करने की भी मांग करता हूं.’