एक के बाद एक लगातार हिट फ़िल्में देने वाले आयुष्मान खुराना (Ayushman Khurrana) की गे लव स्टोरी शुभ मंगल ज्यादा सावधान (Shubh Mangal Jyada Saavdhan) लोगों को ज्यादा पसंद नहीं आई. पहले हफ्ते में फिल्म का बुरा हाल हुआ और ये बॉक्स ऑफिस पर आयुष्मान की पिछली कई फिल्मों से कमतर साबित हुई.

हालाँकि फिल्म को अच्छे रिव्युज मिले थे लेकिन इसके बावजूद फिल्म पहले हफ्ते में सिर्फ 44.84 करोड़ रुपये ही बटोर पायी. अगर इसकी तुलना आयुष्मान की पिछली हिट फिल्मों से करें तो बाला ने पहले सप्ताह में 72.24 करोड़, ड्रीम गर्ल ने पहले हफ्ते में 72.20  करोड़ और बधाई हो ने पहले हफ्ते में 66.10 करोड़ का कलेक्शन किया था. इन सभी फिल्मों ने 100 करोड़ से ऊपर का कलेक्शन किया था. जबकि गंभीर विषय पर बनी आर्टिकल 15 ने 34 करोड़ का कलेक्शन किया था पहले सप्ताह में.

शुभ मंगल ज्यादा सावधान का न सिर्फ पहले हफ्ते का कलेशन कमजोर रहा बल्कि वीकेंड में भी इस फिल्म ने उम्मीद से कहीं कम का कलेक्शन किया था. फिल्म ने शुक्रवार को 9.55 करोड़ की ओपनिंग ली, जो आमतौर पर उतनी ही थी जितनी आयुष्मान के फिल्मों की रहती है. लेकिन उसके बाद शनिवार और रविवार की छुट्टी के दिन फिल्म के कलेक्शन में कोई ख़ास ग्रोथ देखने को नहीं मिला. शनिवार को फिल्म ने महज 11.08 करोड़ और रविवार को सिर्फ 12.03 करोड़ का कलेक्शन कर पाई. अपने पहले वीकेंड में फिल्म ने सिर्फ 32.66 करोड़ बटोरे.

उसके बाद वीकडेज में तो फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बिलकुल ही बैठ गई. सोमवार को 3.87 करोड़, मंगलवार को 3.07 करोड़, बुधवार को 2.62 करोड़ और गुरुवार को 2.62 करोड़ का कलेक्शन किया.

ऐसा लगता है मानों लोगों ने थियेटर जा कर शुभ मंगल ज्यादा सावधान देखने की बजाये टीवी पर दिल्ली से जुडी ख़बरों को देखना ज्यादा पसंद किया.