कोरोना की वजह से देश के कई शहरों में सिनेमाहॉल बंद कर दिए हैं. ये स्थिति सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया के कई देशों में है. कई फिल्मों की रिलीज डेट आगे बढ़ा दी गई है. रोहित शेट्टी की सूर्यवंशी, 83, सरदार उधम सिंह और यशराज की ‘संदीप और पिंकी फरार’ की डेट भी आगे बढ़ा दी है है.

लेकिन इरफ़ान और करीना स्टारर अंग्रेजी मीडियम (Angrezi Medium) इस मामले में बदकिस्मत साबित हुई. जिस दिन फिल्म रिलीज हुई उसके अगले दिन ही कई राज्यों में सिनेमाहॉल कोरोना की वजह से बंद कर दिए गए. जिसका खामियाजा सीधे सीधे अंग्रेजी मीडियम की ओपनिंग पर पड़ा. फिल्म को रिव्यू तो अच्छे मिले लेकिन ओपनिंग केवल 3.85 करोड़ रुपये की मिली. केरल, कर्नाटक, जम्मू, बिहार, महाराष्ट्र में सिनेमाहॉल बंद हैं. जहाँ खुले हैं वहां भी लोग कोरोना के डर से भीड़ वाली जगहों पर नहीं जा रहे.

फिल्म के डायरेक्टर ने ऐलान किया कि हालात ठीक होने के बाद वो दोबारा इस फिल्म को रिलीज करेंगे. होमी अदजानिया ने सोशल मीडिया पर लिखा, अधिकारियों के अगले नोटिस नहीं आने तक आधी रात से भारत में सभी सिनेमा हॉल बंद हो जाएंगे ‘हम ‘अंग्रेजी मीडियम’ फिर से रिलीज करेंगे जब सब सही होगा। तब तक सेफ रहें और एक-दूसरे के प्रति मदद करें.’

कोरोना की वजह से सिर्फ फिल्म की रिलीज ही प्रभावित नहीं हुई है बल्कि फिल्मों की शूटिंग पर भी इसका असर पड़ा है. फिल्म ‘राधे’, ‘तख्त’, ‘ब्रह्मास्त्र’, और ‘जर्सी’ की शूटिंग टाल दी गई है. हालात ठीक होने ओअर फिर से शूटिंग स्टार्ट होगी.